Friday, September 30, 2011

पहली बार मां बन रही युवतियों के लिए वेबसाइट हुई लॉन्च


बैंकॉक (थाईलैंड) (मीडियाभारती सिंडीकेशन सर्विस): पहली बार मां बनने जा रही युवतियों के लिए वेबसाइट फर्स्टटाइममदर्स.इन (Firsttimemothers.in) लॉन्च की गई है।

संयुक्त राष्ट्र में एशियन फोरम ऑफ पार्लियामेंटेरियन्स फॉर पॉपूलेशन एंड डेवलपमेंट (एएफपीपीडी) के कार्यकारी निदेशक शिव खरे ने बटन दबाकर वेबसाइट को लॉन्च किया।

इस अवसर पर बोलते हुए खरे ने कहा कि स्वास्थ्य शिक्षा और नियोजित तरीके से बच्चों के पालन-पोषण के लिए जरूरी बातों को जानने के लिए इस तरह की वेबसाइटों की महती आवश्यकता है।

फर्स्टटाइममदर्स.इन की संपादक मुक्ता के. खंडेलवाल ने कहा कि पहली बार मां बनने जा रही युवतियों को इस वेबसाइट के जरिए बहुत सहायता मिलेगी। उन्होंने बताया कि गर्भावस्था के दौरान खाने-पीने से लेकर स्वास्थ्य संबंधी और दूसरी सभी तरह की समस्याओं से निजात पाने के लिए दुनियाभर के वरिष्ठ विशेषज्ञों की सेवाएं यहां मौजूद होंगी।

फर्स्टटाइममदर्स.इन को तकनीकी सहायता मीडियाभारती वेब सॉल्युशन्स ने उपलब्ध कराई है। समूह प्रमुख धर्मेंद्र कुमार ने अपने बधाई संदेश में कहा कि वेबसाइट में सभी अत्याधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल किया गया है और पहली बार मां बनने जा रही युवतियों के लिए सूचनाओं का यह सर्वश्रेष्ठ प्लेटफॉर्म साबित होगा।
 
इस मौके पर सलाहकार संपादक ब्रज खंडेलवाल और समाजसेवी पद्मिनी अय्यर भी मौजूद थे।

No comments:

Latest On Mediabharti.com

मीडियाभारती.कॉम (हिंदी) पर...

Your Ad Here